Monday, April 1, 2024

BPB-CHAK KA RAHSYA (RAJAN-IQBAL )

Download

बाल पॉकेट बुकस -राजन इक़बाल और चाक का रहस्य 
 आज बहुत दिनों बाद मैं कोई किताब उपलोड कर रहा हूँ। कारण तो कई थे उनमे से सबसे बड़ा कारण स्कैनर का ख़राब होना है। अभी भी ये स्कैनर सही से काम नहीं कर रहा है और फिलहाल पैसे इतने भी नहीं है कि नया स्कैनर ख़रीदा जा सके। इसलिए स्कैनिंग लगभग मेरी तरफ से बंद ही थी। 
 दूसरा कारण राहुल जी का लगातार नए अपलोड इस ब्लॉग पर उपलभ्ध करवाने से भी मेरा मन खुश था इसलिए मेरे अपलोड करने से या न करने से कोई फर्क नहीं पड़ रहा था। 
 तीसरा करना तो ज्यादातर कॉमिक्स का कॉपी राइट में आने कि करना जो भी कॉमिक्स स्कैन करने को उठावो तो पता चलता की ये तो अपलोड कर ही नहीं सकते तो बस फिर काम ठन्डे बास्ते में। पर अभी कुछ दिन पहले कॉमिक्स उलट पलट रहा था तो दो तीन बाल पॉकेट बुकस पर नज़र पड़ी तो पता चला की इन्हे तो दीमक खा रही है और अगर जल्द ही इनका कुछ न किया गया तो ये ख़राब हो जाएँगी तो जो सबसे पहला काम था वो इन्हे स्कैन करना था तो जब स्कैन किया तो फिर उपलोड करना तो बनता ही था तो ये आपके सामने है।
 इन कहानियों को बहुत पहले पढ़ा था इसलिए मुझे बिलकुल याद नहीं आ रहा है की कहानी कैसी है। पढ़ कर देंखे और मुझे भी बताएं।

8 comments:

  1. Let us help Manoj ji for repairing their scanner...Manoj ji...what is cost and your number for payment

    ReplyDelete
    Replies
    1. THANKS BORHTER
      MY NUMBER IS 9919750880

      Delete
    2. Am in.. : ) Manoj Ji : What is the amount that you are targetting and how much are you falling short?

      Delete
    3. Thanks for concern brother
      you are doing more then enough
      i can mange

      Delete
    4. We are helping ourself by helping you.. : ) hence, I have still made some payment as a token of appreciation. Hope it helps 😊🎉

      Delete
  2. Waah,thanks a lot Manoj Bhai,the King Of Comics is back👌🏼👌🏼👍👍💐💐💐🙏🙏

    ReplyDelete
  3. Super upload...Thanks Manoj Sir🙏🙏

    ReplyDelete