Monday, May 23, 2016

Goyal Comic-32-Akal Ke Andhe




Download 10 MB
Download 35 MB
गोयल कॉमिक्स - ३२ - अक्ल के अंधे 
गोयल कॉमिक्स को मैंने तब पढ़ा था जब राज और मनोज कॉमिक्स राज कर रहे थे इसलिए उस समय इसे ज्यादा पढ़ने का मौका तो नहीं मिला था फिर भी 
यंग मास्टर, चाचा चम्पक लाल मुझे बहुत पसंद आया करता था। वैसे तो मुझे ये बिना हीरो वाली कॉमिक्स पढ़ने में मज़ा नहीं आता था। मेरे समय में तो सुपर हीरो कॉमिक्स का बोलबाला था और मैं इन्हे बहुत पढ़ना पसद करता था। बिना सुपर हीरो की कॉमिक्स मेरे लिए बेकार हुवा करती थी वो तो बाद में पता चला की बिना सुपर हीरो वाली कॉमिक्स कही बेहतर हुवा करती थी। ये कॉमिक्स भी किसी भी सुपर हीरो की नहीं है बस एक सीधी साधी हास्य कॉमिक्स है और सच कहूं तो आप ने चाहे कितने भी बाकेलाल और हवलदार बहादुर पढ़े हो।  इस कॉमिक्स  को आप बिना हसे पूरा नहीं कर सकते। पढ़ कर देखे मज़ा आएगा। 
गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो गयी है।  अब मेरे पास भी कुछ  अपलोड करने का समय है। उम्मीद  है की मैं इन छुट्टियों में ज्यादा कॉमिक्स अपलोड कर पाउँगा। 
नया स्कूल ज्वाइन किया था तो सेक्शन ब्रेक का पैसा नहीं मिलेगा (पहले साल छुट्टीओं का पैसा स्कूल नहीं देता है ) वो एक परेशानी मेरे लिए जरूर है। पर  कुछ न कुछ रास्ता तो निकल ही आएगा। अभी स्कूल को लेकर भी मैं पूरी तरह निश्चिंत नहीं हूँ।  एक तो नया स्कूल है दूसरे मेरी छटी इंद्री कुछ खतरे का अहसास दे रही है भगवान् करे सब ठीक हो। बार बार नौकरी बदलना ठीक तो नहीं है। और मेरा ऐसा कोई इरादा भी नहीं है पर देखते है की आगे क्या होता है। 
फिलहाल तो मैं अपने आप कोई विचार विहीन पा रहा हूँ। इसलिए आज इतना ही उम्मीद है अगली बार मेरे साथ ऐसा न हो।  तब तक के लिए विदा। 

17 comments:

  1. Replies
    1. thanks manoj g...i hope aapki problms jaldi solve ho..about to job..

      Delete
  2. बहोत बहोत शुक्रिया मनोज जी। आप के ब्लॉग को रोज चेक करता था। आखिरकार आज इन्तजार पूरा हुआ। धन्यवाद

    ReplyDelete
    Replies
    1. Welcome brother
      umeed hai ab aap ko jyda intzaar nahi karna padega

      Delete
  3. Thanks a lot Manoj bro. This was one more missing Goyal comics. I hope we will be able to upload all comics some day. Baki Bhagwan pe bharosa rakhiye, wo sab theek hi karenge aur apne aap hi aapko sahi raste pe le jayenge.

    ReplyDelete
    Replies
    1. Welcome brother
      bus aab to bhagwaan ka hi bharosha hai

      Delete
  4. Kripyaa बताएं मनोज जी media fire से डाउनलोड के बाद कॉमिक्स को open किस्मे करें?? ..क्या कोई सॉफ्टवेयर है जो डाउनलोड करें??..क्या simply आप pdf फ़ाइल attach नही कर सकते है जिन्हें हम डाउनलोड कर पढ़ लें।

    ReplyDelete
    Replies
    1. han ji brother
      aap ko cbr file kholne wale software ki jarurat hogi
      jaise comical or cd display software

      Delete
    2. comick rack bhi accha software hai bhai aap smartphone se bhi je download karke mobile mein bhi pad sakte hain
      pdf se padne mein maza nahi aata its controls sucks

      Delete
    3. bHAI "KADVI BAAT" Comics hamesha .CBR yaa fir .CBZ format me upload ki jati hai. iss format ko space bhi kam lagti hai aur padhne me maja bhi bahot aata hai. Quality waisi ki waisi rehti hai. .pdf me convert karne se comic padhne ka maja kharab ho jata hai. Pictures Distort ho sakte hai .pdf me. Please use the software called "CDisplay Ex" for reading comics. Yaha se download karo:

      http://www.cdisplayex.com/

      Delete
  5. बहोत बहोत शुक्रिया | और UPLOADS का बेसबरिसे इंतजार रहेगा !

    ReplyDelete
  6. Manoj bhai, mediafire link hat gaya hain...pls fix kr dein link is comic ka

    ReplyDelete