Sunday, August 21, 2016

Manoj Comics-710-Patthar Ki Murti Aur Sadhu Ka Shrap


Download 09 MB
Download 32 MB
मनोज कॉमिक्स - ७१०-पत्थर की मूर्ति और साधू का श्राप
 ये कॉमिक्स भी मनोज कॉमिक्स में राजा-रानी,साधू ,श्राप आदि को लेकर है। कहानी शुरू से अंत तक बाधे रखने में सफल रहती है। कहानी के लिहाज़ से पढ़ने लायक।
इस तरह की कहानियां मनोज कॉमिक्स में कुल छपी कहानियों का ६०% है जो की किसी दूसरे पब्लिकेशन से ज्यादा है। लोगो को इस तरह की कहानियां खूब भाती थी।
मैंने जब कॉमिक्स पढ़ना शुरू किया था तब हीरो वाली कॉमिक्स का बोलबाला था। इसलिए मेरी इन कहानियों से जानपहचान थोड़ी देर से हुई। उस वक़्त जितनी कॉमिक्स मैंने इस तरह की पढ़ी उन्होंने मुझे निराश ही किया या ये कहे की मेरे ऊपर सुपर हीरो वाला भूत चढ़ा था इसलिए मैंने उन्हें पसंद नहीं किया। फिर जब मनोज कॉमिक्स प्रकाशन बंद हुआ और हम सब ने नेट पर उप्लोडिंग का कार्य शुरू किया तब पता लगा की ये कॉमिक्स तो सुपर हीरो वाली कॉमिक्स से कही ज्यादा अच्छी हुवा करती थी।
मुझे इस तरह की कॉमिक्स में जिस कॉमिक्स ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया वो थी "क्रोध का भूत" जो की मेरे ब्लॉग पर उपलोडेड है। उस कहानी को पढ़ने के बाद तो मैंने इस तरह की कहानियों को खूब पढ़ा। आज भी किसी भी प्रकाशन की मिल जाये मैं पढ़ ही लेता हूँ। फिर जो दूसरी कॉमिक्स जिसने मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित किया वो है "मौत न बख्शेगी" जो की इस ब्लॉग पर २५ को पढ़ने के लिए उपलब्ध होगी।
 तब तक आप इस कहानी का आनंद ले फिर जल्द ही मिलते है।

9 comments: