Saturday, September 17, 2016

Manoj Comics-758-Farz Ki jang


Download 10 MB
Download 30 MB
मनोज कॉमिक्स -७५८ -फ़र्ज़ की जंग
 मनोज कॉमिक्स में राजा-रानी वाली एक और कहानी। इस कॉमिक्स को लिखा है विजय कुमार वस्त जी ने। आज तक अपनी पढ़ी सभी तरह की कहानियों में अगर कोई कहानी नंबर १ मानता हूँ तो वो इनकी लिखी कहानी "क्रोध का भूत" है।
पहले जब मैंने कॉमिक्स पढ़ना सुरु किया था तो मुझे हमेशा हीरो वाली कॉमिक्स मिली। मैं हीरो /सुपर हीरो वाली कहानी बहुत पसंद करता था। इसलिए कभी भी मैंने राजा-रानी वाली कहानियां पढ़ने के कोशिश ही नहीं की। फिर एक दिन पढ़ने के लिए कोई नहीं कॉमिक्स नहीं थी तो मैंने सिर्फ कॉमिक्स पढ़नी थी इसलिए "क्रोध का भूत" को पढ़ना सुरु किया था जो की शायद मैंने रेट को सही करने के लिए साथ में ले लिया था। पर जब कहानी सुरु की तो मुझे इस बात का अहसास हुवा की मैंने अपने जीवन की सर्वश्रेष्ठ कहानी पढ़ पर रहा हूँ। आज वो मेरी सर्वश्रेठ कॉमिक्स है।
 विजय कुमार वस्त जी ने जो भी कहानी लिखी है वो सभी लाजबाब है। इन्होंने मनोज कॉमिक्स तुलसी कॉमिक्स परम्परा कॉमिक्स और भी कई कॉमिक्स के लिए कहानियों को लिखा है। ये कहानी भी उन सभी श्रेठ रचनाओं में से एक है जरूर पढ़ने लायक।
 कहानी सुरु होती है कुछ डाकुओ के एक युवक पर आक्रमण पर। एक बूढा व्यक्ति उस युवक की मदद करता है और उसका उपचार करता है। ठीक होने पर वो बताता है की वो राजा के यहाँ सैनिक के रूप में कार्य करता है। और उसकी हार्दिक इच्छा है की वो बाबा उससे मिलने महल में आये।
 इसके आगे कुछ भी लिखना कहानी का मज़ा किरकिरा कर सकता है।  क्या होता है उसके लिए आप को कॉमिक्स पढ़ कर ही देखना होगा।

4 comments: