Sunday, September 4, 2016

Neelam Chitrakatha-41-Antriksh Me Apharan


Download 10 MB
Download 36 MB
नीलम चित्रकथा-४१-अंतरिक्ष में अपहरण
 नीलम चित्रकथा, कुछ अजीब लग रहा होता की मनोज कॉमिक्स अपलोड करते-करते एकदम से नीलम चित्रकथा। तो कहते है न की एक जैसी चीज़ इस्तेमाल करते-करते हम उस की अहमियत कम कर देते है। इसलिए मैंने नीलम चित्रकथा आज अपलोड कर दी है। वैसे भी स्वाद बदलते रहना चाहिए।
 मनोज कॉमिक्स में अभी तक सेट नंबर १०९ तक पूरी तरह से अपलोड हो चूका है। अब उम्मीद करता हूँ सारी मनोज कॉमिक्स अपलोड करने में सफल हो जाऊंगा। वैसे तो ये बात मैंने अपने ब्लॉग में पहले भी कई बार लिखा है और आज फिर लिख रहा हूँ। कि मनोज कॉमिक्स को अपलोड करने में सबसे बड़ा योगदान अगर किसी का है तो वो मोहित राघव जी का है। अब वो कहाँ है उनके बारे में कोई जानकारी मेरे पास नहीं है। उसके बाद अनुज शर्मा जी का जिनकी कॉमिक्स न होती तो मोहित इन कॉमिक्स को कभी भी अपलोड नहीं कर पाता। उसके बाद आते है मेरे जैसे ढेर सरे अपलोड करने वाले भाई बंधू। किसी का भी नाम छूट गया तो दूसरा नाराज़ हो जायेगा। इसलिए सभी को उनके इस भागीरथी प्रयास के लिए साधुवाद।
 मैंने बस उन कॉमिक्स को अपलोड करने का काम किया है जो की कही मिलने की सम्भावना नहीं होती थी या फिर मोहित जी जो भी कह देते थे मैं अपलोड कर देता था। आज वैसे तो ज्यादातर कॉमिक्स कही न कही उपलोडेड है पर उन्हें क्रम बध करना भी बहुत मुश्किल है पर ये काम मोहित जी बड़े आराम से कर देते थे पर मेरे बस का ये नहीं था तो सेट नंबर ९५ तक तो मोहित भाई में ही कर दिया था उसके बाद कुछ मैंने किया फिर मुकेश जी ने ११० तक कर रखा है उसके बाद देखते है क्या होता है।
अब नशीली मौत भी मिल गयी है या कहूँ पैसे फूक कर खरीद लिया है। इस कॉमिक्स के लिए इसकी औकात से १० गुना ज्यादा पैसा दिया है। बस अब एक कॉमिक्स रहती है जंगली बाबा जो की उम्मीद है विक्रम चौहान जी से मिल जाएगी। तो अब हम इस स्थान पर है की हम ये कह सकते है की हम मनोज कॉमिक्स को पूरी तरह अपलोड कर ले जायेंगे।
 अब बात इस कॉमिक्स की कर लेते है। अंतरिक्ष में लोगो के अपहरण हो रहे लोगो का पता लगाने का केस है। जिसमे पहला सवाल तो यही है की अपहरण हो रहा है तो क्यों। फिर अपहरित लोगो का क्या किया जाता है बाकि आप पढ़ कर देखे तो बेहतर होगा।

2 comments: