Wednesday, June 10, 2020

Anand Chitrakatha-66-Lali Dali Chali Videsh


Download 16 mb 
Download 100 mb 
आनंद चित्रकथा-०६६-लाली-डाली चली विदेश मेरी जानकारी में ये एक मात्र लड़कियों की जोड़ी है जिनकी कॉमिक्स आती था वरना जोड़ियों पर तो हमेशा लड़कों का राज रहा है। लाली डाली की कहानियों अच्छी होती है। किसी भी बल सीक्रेट की तरह ही बेहतर। आनंद चित्रकथा मनोज कॉमिक्स और राज कॉमिक्स के बाद कोई और प्रकाशन था जिसके चित्र मुझे अच्छे लगते है। नूतन और प्रभात कॉमिक्स मुझे पसंद है परन्तु उनके चित्र मुझे आकर्षित नहीं करते थे परन्तु आनंद चित्रकथा के चित्र मुझे आकर्षित करते थे और आज भी करते है। वैसे तो कॉमिक्स खरीदते समय मुझे कहानी का अच्छा होना जरुरी लगता था पर देखकर सारी कॉमिक्स पढ़ जाना संभव नहीं था यही करण था। की अगर चित्र नहीं अच्छे होते थे तो मै उन कॉमिक्स को खरीदने और पढ़ने से बचता था। नयी कॉमिक्स के लिए चित्रों का अच्छा होना सबसे जरुरी शर्त होती थी।

12 comments:

  1. Quality stuff always, thanks!

    ReplyDelete
  2. एक्चुअली मनोज जी आनंद चित्रकथा के चित्रों की क्वालिटी कभी बेहतर नहीं थी. आज जब मैं इनके अपलोडेड कॉमिक्स जैसे लाली डाली, जासूस चक्रम या शेखचिल्ली को देखता हु तो हैरानी होती हैं. लाज़वाब चित्रों की बात अगर अमर चित्र कथा ( गणेश, गरुड़ ) से शुरू होती हैं तो उसे परवाज़ मनोज चित्र कथा ( भयंकर द्वीप की नागमणि, चांदी का पुतला) ने दी पर अगर मुझे पूछे तो सबसे शानदार चित्रकथा जो निकली वो थी राज कॉमिक्स की ग्रैंड मास्टर रोबो. कॉमिक्स की दुनिया में चित्रों का इतना शानदार स्वरुप मैंने आज तक नहीं देखा.

    ReplyDelete
    Replies
    1. Sahi hai brother, manoj comics aur raj comics ko kisi se bhi compare nahi kar sakte.

      Delete
  3. Thanks a lot for this wonderful upload. We all really appreciate your hard work !!!
    God Bless You !!!
    👍👍👍👍👍👍👍👍👍👍👍👍👍👍👍👍👍👍

    ReplyDelete