Thursday, March 20, 2014

Manoj Comics -660-Aag Hi Aag


Download 10 MB
Download 31 MB
मनोज कॉमिक्स-६६०- आग ही आग
 मनोज कॉमिक्स में अंसार अख्तर की एक और बेजोड़ कहानी कर्नल कर्ण सीरीज़ की, अंसार अख्तर जी ने मनोज कॉमिक्स के लिए बहुत कहानियां लिखी सभी एक से बढ़कर एक। इन्होने अमर-अकबर,कर्नल कर्ण -असलम,विनोद-हमीद,सागर-सलीम सीरीज़ की खूब कॉमिक्स लिखी और सब लगभग एक ही जैसी होती थी फिर भी हर सीरीज़ का अपना अलग ही मज़ा होता है सब एक जैसी होते हुवे भी एक दूसरे से बहुत अलग होती थी। पहले तो एस तरह की कहानियों का चलन था। सब की सब एक नज़र में जेम्स बॉन्ड की कहानियों नक़ल होती थी बस उनको जोड़ियों में बना दिया वैसे तो महान जासूसी लेखक इब्ने सफी जी ने भी यही चलन स्थापित किया था यानि जोड़ियों वाला और मुझे लगता है इन सभी ने इसने ही प्रेरित होकर ही काफी कुछ लिखा है।
 कहानी में कुछ भी नया है बस इतना ही की कभी देश की कोई फ़ाइल चोरी हो गयी कभी फार्मूला कभी कुछ खतरनाक जासूस देश में आया तबाही मचाने बस और हमारे जासूस इन सब से देश को बचाने में लगे रहते थे बस अगर कुछ अंतर होता था वो था हमारा बाल जासूस है या कोई बड़ा आदमी बाकि सब कुछ एक जैसा फिर भी इनको पढ़ने में बड़ा मज़ा आता था और आज भी आता है।
 इसे भी पढ़कर देखे ये भी वैसे है देश पर कोई मुशिबत और हमारे कर्नल साहब चले देश को बचाने आप भी उनकी मदद कीजिये (कहानी पढ़िए)

2 comments:

  1. आप अच्छी कॉमिक्स डालते हैं

    ReplyDelete