Monday, May 11, 2020

Prabhat Comics-258-Raigagh Ka Killa


Download 10mb
Download 42mb 
प्रभात कॉमिक्स-२५८-रायगढ़ का किला
 कॉमिक्स स्कैनिंग और अपलोडिंग भी कम बड़ा सिरदर्द नहीं है। इन सभी में समय भी थोक के भाव में लगता है। लोगो को भी आपके काम से कोई मतलब नहीं होता आये डाउनलोड किया और चल दिया। धन्यवाद तक नहीं टाइप करते बनता। एक कॉमिक्स स्कैन से ब्लॉग तक आने में कम से कम ३ घंटे लगते है। और आपको कमेंट करने में ५ सेकंड फिर भी आप कमेंट नहीं करते और हम अपलोड करते रहते है। अगर आप हमसे उम्मीद करते है की हम अपने कीमती ३ घंटे दें तो आपको भी ५ सेकंड निकालने चाहिए। एक और समस्या आ रही है आजकल कुछ लोगो ब्लॉग पर आते है और यहाँ से कॉमिक्स अपलोड करके उसे टेलीग्राम पर शेयर करना सुरु कर देते है। इससे ब्लॉग पर आने वालों की संख्या कम हो गयी है इससे दो तरफ की परेशानी हो रही है पहली तो ब्लॉग की रेटिंग कम हो गयी है जिससे गूगल ब्लॉग को बाद में दिखायेगा या फिर नहीं दिखाएगा। अगर ऐसा होता है तो जो हमारा सपना था की कॉमिक्स का दौर वापस लौटे उस पर असर पड़ेगा। अगर कॉमिक्स ब्लॉग की रेटिंग ऊपर होती है तो लोग अनायास ही कॉमिक्स ब्लॉग पर आ जायेंगे जिससे कॉमिक्स का उनका पुराना प्यार जग जायेगा फिर कॉमिक्स की मांग बढ़ेगी और हो सकता है की कॉमिक्स का दौर फिर से लौटे। मुझे किसी के किसी भी तरह से कॉमिक्स शेयर करने से कोई परेशानी नहीं है। आप कॉमिक्स जरूर शेयर करें पर अगर आप ब्लॉग से कॉमिक्स शेयर करेंगे तो ब्लॉग की रेटिंग बढ़ेगी और ब्लॉगर को प्रोत्साहन मिलेगा। अतः आप से अनुरोध है की जब भी कॉमिक्स शेयर करें तो उसे सीधा शेयर करने की बजाये उस ब्लॉग के लिंक को शेयर करें जिससे लोग ब्लॉग पर आ कॉमिक्स डाउनलोड करें। नहीं तो ऐसा होगा जो गिने चुने ब्लॉगर है वो भी अपलोड करना बंद कर देंगे तो फिर नयी कॉमिक्स स्कैन होनी बहुत कम हो जाएगी।

30 comments:

  1. Wah,thanks a lot Manoj bhai🙏🙏👍👍👍💐💐💐👌👌👌👌💐💐💐💐💐💐💐💐💐

    ReplyDelete
  2. Waaaaah 👌👌👌👌
    Thanks a lot Manoj bhai dil kush kar diya 👌👌👌👌

    ReplyDelete
  3. सही कहा आपने ,,,,, https://www.facebook.com/comicsduniya

    ReplyDelete
  4. Bilkul Sahi Kaha Manoj Bhai Apne.. Comics k junoon ko jinda rakhna hai toh blog ko active banana Hoga.. jisse ki jyada se jyada logo tak yeh pahuche.. na ki telegram Jaise madhyam se sirf 2 ya 3 mobile phones mein simat ke reh jaaye..

    ReplyDelete
    Replies
    1. Ji Brother isliye hi ye Blog run kar raha hun ki jyada logo tak baat pahuche

      Delete
  5. Thanks manoj ji for such efforts.. please keep it up. ♥️♥️

    ReplyDelete
  6. Thanks Bhai for all type of comics

    ReplyDelete
  7. thanx manoj bhai.. sorry k ye thanx apko pehle nhi keh ske.. magar apki baat shi hai.. ek blogger ko km se km thanx to dena bnta hi hai..

    ReplyDelete
  8. Bahut bahut abhaar manoj pandey ji

    ReplyDelete
  9. बहोत बहोत धन्यवाद !!! 🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏

    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏

    ReplyDelete