Tuesday, May 5, 2020

Puja Chitrakatha-Badle Ki Aag


Download 10mb
पूजा चित्रकथा- बदले की आग
 पूजा चित्रकथा २.५० रूपये की डबल कलर कॉमिक्स। वैसे तो इस पब्लिकेशन की एक कॉमिक्स इंटरनेशनल भिखारी मुझे बहुत पहले ही मिल गयी थी। परन्तु बाकी बची ९ कॉमिक्स मुझे फेस बुक की एक डील में मिली थी सच कहूं तो जब ये कॉमिक्स मेरे पास आयी और मैंने इसे खोल कर देखा तो डबल कलर की कॉमिक्स देख कर १०० प्रति कॉमिक्स देना बहुत ख़राब लगा था। कॉमिक्स को पढ़ने का भी मन नहीं कर रहा था। फिर हिम्मत करके एक कॉमिक्स भोकूँ राम बनने चले हीरो जिसे ब्लॉग पर अपलोड किया था। अब इस कॉमिक्स के साथ एक और समस्या थी इस कॉमिक्स के पन्ने इतने कमजोर है की एक बार खोल कर देख लो तो कॉमिक्स के पन्ने टुकड़े-टुकड़े हो कर आप के हाथों में जा जाते थे। यही जब मैंने एक मात्र कॉमिक्स स्कैन किया था तब ये अनुभव किया। फिर कॉमिक्स को खोलकर देखने की हिम्मत नहीं हुयी तो स्कैन करने की बात तो दूर की है। ये करण था की ये कॉमिक्स मेरे स्कैन करने लिस्ट में बिलकुल नहीं थी। पर जो कारण इस कॉमिक्स को स्कैन नहीं करने से रोक रहा था वही कारण इस कॉमिक्स को स्कैन करने पर बाध्य किया। मतलब कॉमिक्स का बहुत कमजोर होना। एक बार जब कॉमिक्स को देखा तो ऐसा लगा की अगर स्कैन नहीं किया तो ये कॉमिक्स स्कैन करने लायक भी नहीं बचेगी। इस कॉमिक्स में कुछ २८ पन्ने है फ्रंट एंड बैक कवर को लेकर और तो और कहानी को फ्रंट कवर के पीछे से शुरू करके बैक कवर तक में कहानी छपी है मतलब अगर फ्रंट या बैक कवर में से कुछ भी फटता तो कहानी के एक पेज भी साथ में गायब होगा। आखिरकार मैंने पूजा कॉमिक्स की पूरी ९ कॉमिक्स जो मेरे पास है वो स्कैन कर रखी है जिसमे से एक अपलोड है। दो कॉमिक्स आज अपलोड कर रहा हूँ बाकी भी धीरे-धीरे कर दूंगा।

8 comments:

  1. Wah, thanx a lot manoj bhai🙏🙏🙏👍👍👍💐💐💐💐💐💐💐💐💐👆💐

    ReplyDelete
  2. thanks manoj bhai for this rare gem.

    ReplyDelete
  3. Incredible, Manoj bhai. Never ever heard of this publication

    ReplyDelete
  4. बहोत बहोत धन्यवाद !!!
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏


    ReplyDelete