Tuesday, April 21, 2020

Pawan Comics- Suryaputra


Download
"सुर्यपुत्र" पवन कॉमिक्स का पहला सुपर हीरो
 वैसे तो 'राम बलराम', 'सुखीराम और दुखीराम' को इस पब्लिकेसन के सुपर हीरो माना जा सकता है परन्तु "सुर्यपुत्र" ही इनका असली सुपर हीरो माना जा सकता है . क्योंकि सुर्यपुत्र की कॉमिक्स का सबको इंतजान रहता था बाकि की कॉमिक्स तो मिल जाये तो लोग पढ़ लेते थे, पर उनको मांग कर पढने वाले लोग बहुत ही कम थे. हाँ बाद में "सुपर पवार विक्रांत" भी एक शक्तिशाली सुपर हीरो था पर सुर्यपुत्र के सामने वो भी कुछ नहीं था., और सुर्यपुत्र की कहानिया भी बहुत लाजबाब होती थी इसलिए ये सुपर हीरो किसी और सुपर हीरो से कम तो बिलकुल भी नहीं था किसी सुपर हीरो की की शुरुवात की कॉमिक्स ही ये बता देती है की वो सुपर हीरो कितने दिन चलने वाला है, और अगर आप सुर्यपुत्र की पहली कॉमिक्स पढेंगे तो आप खुद ही अंदाज़ा लगा पाएंगे की सुर्यपुत्र क्यों एक बेहतरीन सुपर हीरो है, सुर्यपुत्र मेरा पसन्दीदा सुपर हीरो है और एक समय तो मेरे पास इस हीरो के सारी कॉमिक्स थी और फिर एक समय आया की एक भी कॉमिक्स नहीं बची. फिर सुर्यपुत्र का नाम लेते हुँए इस सुपर हीरो के कॉमिक्स फिर से जमा करना शुरू किया ,और आज एक कॉमिक्स छोड़ कर सारी मेरे पास है , और ये सुर्यपुत्र की पहली कॉमिक्स तो 'देवेन्द्र भाई' ने अपनी इकलौती कॉमिक्स मुझे दे दी वरना शायद ये कॉमिक्स मुझे कही नहीं मिलती. इसलिए उन्हें दिल से धन्यवाद.

3 comments:

  1. बहोत बहोत धन्यवाद मनोजजी !!!
    बहोतही दुर्लभ रत्न है, ये कॉमिक्स !!
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏

    ReplyDelete
  2. Bhai kitni comics aayi thee Suryaputra kee…….Koi lIst hai fom start to End....Last comics kaun see publish hui thee.....I also love Suryaputra comics....

    ReplyDelete