Tuesday, April 21, 2020

Prabhat Comics-414-Tiger Aur Kabile Ka Tufaan


Download 11 MB
Download 57 MB
प्रभात कॉमिक्स -४१४-टाइगर और कबीले का तूफान
 इस कॉमिक्स की कहानी भी टाइगर की अन्य कॉमिक्स की तरह बेहतरीन है। कहानी शुरू होती है टाइगर के नौकर के कबीले के बुलावे से जो की टाइगर के साथी का भी गांव है मूर्खनंद का। टाइगर मन बना लेता है वहां जाने का पर जैसे ही वो पुल पर पहुँचता है उस पर हमला हो जाता है जिससे वो बाकि मुश्किल से बचते है। यानि मामला गंभीर है और कोई बड़ी शक्ति चाहती है को टाइगर जंगल न पहुंचे। अब टाइगर कैसे जंगली कबीले पहुँचता है और कबीले के तूफ़ान क्या है और उससे टाइगर कैसे निपटता है वो तो आप ये कहानी पढ़ कर ही जान पाएंगे।
 आज मै आप से उस बारे में बात करूँगा जो मुझे सबसे ज्यादा परेशान करता है। असल बात तो ये है मैंने लगभग ८ साल मार्केटिंग की हुयी है और जैसे की मेरी आदत है मै अपने हर काम को बहुत ईमानदारी से करता हूँ तो उस समय में भी मैंने बहुत ईमानदारी से काम किया था। मतलब लगभग रोज़ ५ लोगो से मिलना। ८ सालों में इतने तरह के लोगो से मिला और उनके साथ हुए मेरे अनुभव ने मुझे में एक अद्धभुत क्षमता का विकास किया आदमी पहचानने की। लेकिन मुझे लगता है अनजान बने रहना जानकार बनने से कही ज्यादा बेहतर है। मै जैसे ही किसी से दो से तीन दिन बात करता हूँ तो उसके अंदर का सब मेरे सामने बहार आ जाता है। फिर मेरे लिए अनजान बनना असंभव हो जाता है। और जो मेरा अनुभव है तो सच कहूं आप का मित्र कोई नहीं है सब के लिए आप घर में रखे सामान की तरह है जब जरुरत होगी इस्तेमाल होंगे नहीं होगी तो नहीं होंगे। मै ऐसा बिलकुल नहीं कहता की कोई भी अच्छा नहीं होता। पर मेरी जिंदगी में अच्छे लोगो की गिनती न के ही बराबर है एक दो तो हर एक की जिंदगी में होते है मेरे भी है। क्योंकि मुझे पहले अंदाज़ा हो जाता है इसलिए मै ज्यादा दुखी रहता हूँ। कई बार तो मै लिख कर रख लेता हूँ वो आदमी ऐसा करेगा और ये ही बोलेगा और मज़ेदार बात है वो बिलकुल वैसे ही करता है ऐसा लगता है जैसे उसने मेरा लिखा ही पढ़ा हो। पर क्या करूँ अब तो मुझे इस श्राप के साथ ही जीना है।

4 comments:

  1. Manoj bhai kindly upload Suryaputra comics plz

    ReplyDelete
  2. बहोत बहोत धन्यवाद मनोजजी !!!
    बहोतही दुर्लभ रत्न है, ये कॉमिक्स !!
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏

    ReplyDelete