Saturday, April 11, 2020

Prabhat Comics-235-Nana Ji Aur Mitha Jahar

Download 140 MB
 प्रभात कॉमिक्स-२३५-नानाजी और मीठा जहर
 आज जिस कॉमिक्स को अपलोड कर रहा हूँ उसे दो साल पहले स्कैन किया था सिर्फ ये ही नहीं बल्कि और भी कई कॉमिक्स थी जिसे मैंने लगभग दो साल पहले स्कैन किया था पर उत्साहवर्धन की कमी इस काम में बहुत है मेरे मित्र श्री अनुपम अग्रवाल जी कहते है की कॉमिक्स अपलोड करना "थैंक्स लेस्स जॉब" है। और सच भी यही है आप कॉमिक्स अपलोड करते जाएँ लोग डाउनलोड करते जाये पर थैंक्स कोई शायद ही बोले। वैसे मैंने शायद ही कभी इसकी परवाह की हो। परन्तु जब राज कॉमिक्स ने मनोज कॉमिक्स और नूतन कॉमिक्स के कॉपी राइट लिए तो उसके कारण जो परेशानी मुझे झेलनी पड़ी उसने मेरे सारे उत्साह को ख़त्म कर दिया। और मज़ेदार बात ये है की उसका कारण राज कॉमिक्स नहीं बल्कि उसके सो कॉल्ड चमचे है जिन्होंने मेरे ब्लॉग से सारी कॉमिक्स डाउनलोड की राज कॉमिक्स को ब्लॉग से रिलेटेड कम्प्लेन भी कर दिया। आज तीन साल से ऊपर हो चूका है जैसा की मैंने कहा था की राज कॉमिक्स से कुछ नहीं होगा और न ही उनसे कुछ हुआ। राज कॉमिक्स ऑप पर मनोज कॉमिक्स सिर्फ ४० है और नूतन तो शायद ५ से भी कम है जबकि मैंने मनोज कॉमिक्स सारी स्कैन और अपलोड कर रखी है और एक नाटक न चलता तो अब तक मनोज कॉमिक्स की हर प्रिंटेड कॉमिक्स हर कॉमिक्स प्रेमी के कंप्यूटर पर होती। अब वो चमचे बताये की राज कॉमिक्स ने आज तक मनोज कॉमिक्स नूतन कॉमिक्स और तुलसी कॉमिक्स के लिए क्या किया ?
 ये कॉमिक्स प्रभात की चाचा चौधरी की कमी को पूरी करने की कोशिश मात्र थी जो की काफी हद तक सफल भी थी पढ़े और आनद लें

2 comments:

  1. बहोत बहोत धन्यवाद मनोजजी !!!
    बहोतही दुर्लभ रत्न है, ये कॉमिक्स !!
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏
    🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏

    ReplyDelete